किसानों को कांग्रेस हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है:-अनिल दुबे 

किसानों को कांग्रेस हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है:-अनिल दुबे 

किसानों को कांग्रेस हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है:-अनिल दुबे 

किसानों को कांग्रेस हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है:-अनिल दुबे 

मऊ(एपीआई एजेंसी):- राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता अनिल दुबे आज पूर्वांचल दौरे पर थे इसी क्रम में आज जनपद मऊ में सदर अस्पताल के सामने राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय का उद्घाटन किए । इस अवसर पर बातचीत करते हुए अनिल दुबे ने बताया कि पार्टी की मजबूती के लिए हर जनपद में कार्यालय का होना आवश्यक है इसी क्रम में आज मऊ में कार्यालय का उद्घाटन किया गया आगे बलिया आजमगढ आदि पूर्वांचल के जनपदों में कार्यालय खोला जाएगा जिसमें पार्टी के जिलाध्यक्ष बैठकर समाज एवं किसानों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे।पहले विपक्ष में रहकर हम लोग आंदोलन करके एवं लाठी खाकर किसानों की मांग को पूरा कराने का काम करते थे आज सत्ता के साथ रहकर हम सरकार से बातचीत करके किसानों की मांग पूरा कराने का काम करेंगे।

आज जो बजट सरकार की तरफ से पेश हुआ है उसमें किसानों के लिए भारी बजट‌ की ब्यवस्था की है।अभी हाल ही में राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर किसानों की समस्या को उठाया है। गन्ना किसानों को अच्छा समर्थन मूल्य प्राप्त हो किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम मिले इस संबंध में सकारात्मक वार्ता हुई जिसका आने वाले समय में अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा।अब तक लोग किसानों को हथियार बनाकर इस्तेमाल करते थे अब ऐसा नहीं होगा। किसानों के बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो,अच्छी दवाई हो इसके लिए एनडीए की सरकार काम कर रही आज देश के किसानों की स्थिति दिन प्रतिदिन बेहतर होती जा रही है।

आगे के समय में गन्ना किसानों को अच्छा समर्थन मूल्य मिलेगा,आलू किसानों को ,धान किसानों को अच्छा समर्थन मूल्य मिलेगा जिससे किसानों की स्थिति बेहतर होगी। इसलिए हमलोग एनडीए सरकार में शामिल हुए हैं। हमारी पार्टी किसानों के उत्थान के लिए ही बनी है।इसकी स्थापना चौधरी चरण सिंह ने किया है जिनको किसान मसीहा कहा जाता है।चार दशक लग गए कांग्रेस पार्टी ने किसान मसीहा का कोई सम्मान नहीं किया लेकिन यदि किसी ने किया वह नरेंद्र मोदी जी एवं एनडीए की सरकार ने भारत रत्न देने का काम किया है। कांग्रेस केवल बात करती थी लेकिन सम्मान नहीं दिया। जबकि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट ने 2011 में ही किसान आयोग की शिफारिश की बात की गई लेकिन हमारे नेता लगातार इस बात को उठाते रहे लेकिन आपने कोई काम नहीं किया।

अगर उस समय स्वामीनाथन आयोग की शिफारिश मानकर किसान आयोग का गठन कर देते तो किसानों की स्थिति बेहतर हो जाती लेकिन यह कह रहे हैं कि सरकार में आएंगे तो किसानों के लिए काम करेंगे। जब आप सरकार में थे तब क्यों नहीं कुछ किया  किसान अब इनके छलावे में आने वाले नहीं हैं यह बात जान चुके हैं कि कांग्रेस सिर्फ उनका इस्तेमाल करती है अब किसान इस्तेमाल नहीं होंगे।वह अब जान चुके हैं कि उनका असली हितैषी कौन है। दुबे के पूर्वांचल दौरे पर आजमगढ़ के कार्यकर्ताओं के साथ आजमगढ़ बार एसोसिएशन ने भव्य स्वागत किया वहीं मऊ जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों बाइक सवार युवकों के साथ मऊ सीमा पर भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव चौधरी भूपाल सिंह, प्रदेश महासचिव देवप्रकाश राय, जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष मु०जकरिया,काशी क्षेत्रीय‌ अध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह,राममिलन चौहान, धिरेंद्र प्रताप सिंह,अमित तिवारी,दिनेश यादव,गोपाल दुबे, सुरेंद्र यादव, संतोष यादव,जियाउल हसन मउकादम,कमलेश यादव,सुखारी पाल,बांके चौहान, भारतेंदु साही पूनम सिंह,शक्ति सिंह, रोहित, तारकेश्वर जायसवाल,रामप्रित साहनी उपस्थित रहे।